पाकिस्तान ही तालिबान का निर्माता है: संजय राउत।

पाकिस्तान ही तालिबान का निर्माता है: संजय राउत।

पाकिस्तान ही तालिबान का निर्माता है: संजय राउत।

मुंबई, 17 जुलाई (न्यूज़ हेल्पलाइन)

भारत के साथ रुकी हुई वार्ता के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की विचारधारा को जिम्मेदार ठहराने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने शनिवार को निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान तालिबान का निर्माता है और दुनिया में आतंकवाद के लिए जिम्मेदार है।

शिवसेना नेता ने अपने बयान में कहा कि अफगानिस्तान की मौजूदा स्थिति के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा, "तालिबान के निर्माता कौन हैं? यह पाकिस्तान है। पाकिस्तान ने तालिबान की मदद से जो आतंकवाद फैलाया है, उसका खामियाजा पूरी दुनिया को भुगतना पड़ रहा है, इसलिए इमरान खान पर भरोसा न करें।"

उन्होंने कहा, "आरएसएस की विचारधारा क्या है? कि जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है, यह सच है। पूरे देश के लोगों की भी यही भावना है।"

पिछले कुछ हफ्तों में, अफगानिस्तान में हिंसा में वृद्धि देखी गई है क्योंकि तालिबान ने नागरिकों और अफगान सुरक्षा बलों के खिलाफ अपने आक्रमण को तेज कर दिया है और कुछ ही हफ्तों में विदेशी बलों की पूरी तरह से वापसी कर ली है।

इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अफगानिस्तान में तालिबान की कार्रवाइयों के संबंध में पाकिस्तान की भूमिका पर उठे सवालों पर सीमा पार आतंकवाद के समर्थन पर चिंताओं के बीच भारत के साथ रुकी हुई वार्ता के लिए "आरएसएस विचारधारा" को दोष देने की कोशिश की।

इमरान खान मध्य-दक्षिण एशियाई सम्मेलन में भाग लेने के लिए ताशकंद में हैं उनसे एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों ने पूछा कि क्या बातचीत और आतंक एक साथ चल सकते हैं।

खान ने कहा, "मैं भारत को बताना चाहता हूं कि हम सभ्य तरीके से जीने के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन हम क्या करेंगे क्योंकि आरएसएस की विचारधारा ने एक बाधा पैदा कर दी है।"

Leave a Comment

OPEN IN APP