संजय दत्त ने ड्रग्स के खिलाफ युवाओं को जागरूक किया

संजय दत्त ने ड्रग्स के खिलाफ युवाओं को जागरूक किया

संजय दत्त ने ड्रग्स के खिलाफ युवाओं को जागरूक किया

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त हाल ही में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी पहुंचे, जहाँ उन्होंने ड्रग्स के खिलाफ युवाओं को जागरूक किया और अपनी आपबीती बताई.

बता दें कि द आर्ट ऑफ लिविंग के फाउंडर श्रीश्री रविशंकर ने देशभर के नामचीन सेलिब्रिटीज को जोड़ते हुए ड्रग-फ्री इंडिया कैंपेन की शुरूआत की है, जिसका  संजय दत्त ने भी समर्थन किया है। इस अभियान से जुड़ने के बाद संजय दत्त युवाओं को ड्रग्स के खिलाफ लड़ने के लिए जागरुक कर रहे हैं।

संजय दत्त युवाओं को संबोधित करते हुए कह रहे हैं कि “वह न तो ड्रग्स करेंगे और न ही किसी दूसरे को करने देंगे”। वीडियो में संजय दत्त ने ये कबूल किया की उन्होंने समय रहते किसी की नहीं सुनी जिस वजह से उनका काफी समय बर्बाद हो गया।

संजय ने बताया कि एक दिन सुबह जब वो सोकर उठे तो उन्होंने अपने मैड से कहा कि उन्हें कुछ खाने को दिया जाए। तब मैड ने उन्हें बताया कि वो दो दिन से सो रहे थे। इसके बाद जब उन्होंने अपना चेहरा शीशे में देखा तो उन्हें एहसास हुआ कि वो मौत के बेहद करीब खड़े हैं। उनके कान और नाक से खूब भी बह रहा था। तब उन्होंने अपने पिता सुनील दत्त साहब से मदद मांगी। तब संजय ने प्रण लिया कि वो अब कभी भी नशा नहीं करेंगे।

बता दें कि ड्रग फ्री इंडिया' कैंपेन से संजय दत्त के अलावा मंच पर उनके साथ कॉमेडियन कपिल शर्मा, वरुण धवन, आयुषमान खुराना भी मौजूद थे।

आपको याद दिला दें कि संजय दत्त अपने जीवन में ड्रग्स का संघर्ष झेल चुके हैं, यह बात उनकी बायोपिक संजू में उनके ड्रग्स की लत को दर्शाया गया है। फिल्म में संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर ने किया है।

Leave a Comment

OPEN IN APP