दा ब्लैक टाइगर स्पाई पर फिल्म बनायेगे राजकुमार गुप्ता

दा ब्लैक टाइगर स्पाई पर फिल्म बनायेगे राजकुमार गुप्ता

दा ब्लैक टाइगर स्पाई पर फिल्म बनायेगे राजकुमार गुप्ता

नो वन किल्ड जेसिका और रेड जैसी धमाकेदार फिल्म बनाने के बाद, डायरेक्टर राज कुमार गुप्ता इनदिनों “इंडियास मोस्ट वांटेड” की तैयारियों में जुड़े हैं, लेकिन आज उनकी एक नई फिल्म की घोषणा हो गई हैं.

बॉलीवुड में रॉ-एजेंट्स पर फिल्म बनाने के ट्रेंड में अब राजकुमार गुप्ता भी शामिल होने जा रहे हैं. डायरेक्टर बहुत ही जल्द एक बायोपिक बनाने जा रहे हैं, जो रविंदर कौशिक उर्फ़ दा ब्लैक टाइगर, पर आधारित होगी.

बता दे, रविंदर कौशिक हमारे देश के सबसे ख़ुफ़िया और जानेमाने स्पाई रहे हैं. डायरेक्टर ने रविंदर के परिवार से उन पर फिल्म बनाने की अन्नुमती भी ले ली हैं, और बहुत ही जल्द इस फिल्म को शूटिंग शुरू होगी.

फिल्म रवींद्र कौशिक की सच्ची कहानी होगी! कौशिक रंगकर्मी रहे। लखनऊ में इंटेलिजेंस के अधिकारियों ने उन्हें नाटक का मंचन करते देखा था। उन्हें दिल्ली में दो साल की ट्रेनिंग दी गई और बाद में रॉ ने उन्हें 23 साल की उम्र में पाकिस्तान भेजा दिया.

कौशिक ने वहां की एक लड़की से शादी कर ली और पहले पाकिस्तानी आर्मी में क्लर्क बना और फिर मेजर बन कर काम किया।

साल 1972 से 1983 तक कौशिक ने भारतीय ख़ुफ़िया अधिकारियों को कई बड़ी जानकारियां दीं। बाद में पाकिस्तानी सेना ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया। कौशिक का 47 साल की उम्र में पाकिस्तान की जेल में निधन हो गया।

Leave a Comment

OPEN IN APP