विद्या बालन ने शकुंतला देवी की बेटी को दिया एक खास तोहफा

विद्या बालन ने शकुंतला देवी की बेटी को दिया एक खास तोहफा

विद्या बालन ने शकुंतला देवी की बेटी को दिया एक खास तोहफा

न्यूज़ हेल्पलाइन- 31 जुलाई 2020

विद्या बालन की बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म "शकुंतला देवी" रिलीज होने के लिए तैयार है। विद्या फिल्म का प्रमोशन करने में जोरों सोरों से जुटी हुई है। और अब उन्होंने शकुंतला देवी की बेटी अनुपमा बनर्जी को एक बहुत ही बेहतरीन तोहफा दिया है।

बता दें शकुंतला देवी के ऊपर आधारित फिल्म 'शकुंतला देवी' के रिलीज होने से पहले गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड्स ने शकुंलता देवी को 'सबसे तेज ह्यूमन कंप्यूटर' होने का सर्टिफिकेट प्रदान किया है।

इसकी जानकारी विद्या बालन ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। उन्होंने सोशल मीडिया पर कई फोटोज़ शेयर की है, जिसमें शकुंतला देवी की बेटी सर्टिफिकेट लिए हुए नजर आ रहीं हैं।

फोटो शेयर करते हुए विद्या ने लिखा, "प्यारी अनुपमा बनर्जी, ये तुम्हारे लिए एक छोटा सा गिफ्ट है जो हर दिन तुम्हें तुम्हारी माँ की याद दिलाएगा। यहाँ ऐसे बहुत सारे पैरेंट्स है जो अपने जीनियस बच्चे की कहानी सुनाएंगे, लेकिन यहाँ केवल एक अनुपमा है, जो पूरी दुनिया को अपने जीनियस पैरेंट्स की कहानी सुनाने जा रहीं हैं।"

जानकारी के लिए बता दें कि 18 जून 1980 में शकुंतला देवी ने लंदन के इंपीरियल कॉलेज में 13-13 अंकों की दो संख्याओं को सफलतापूर्वक 28 सेकेंड में गुणा कर यह रेकॉर्ड बनाया था। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड्स की ओर से दिए गए सर्टिफिकेट को स्वर्गीय शकुंतला देवी की ओर से उनकी बेटी अनुपमा बनर्जी ने प्राप्त किया।

इस अपकमिंग फिल्म में शकुंतला देवी का किरदार विद्या बालन निभा रही है, और उनकी बेटी अनुपमा बनर्जी का किरदार सान्या मल्होत्रा निभा रहीं हैं। वही अमित साध और जीशू सेनगुप्ता भी मुख्य किरदारों में नजर आएंगे।

फिल्म को अनु मेनन ने डायरेक्ट किया है। इसकी स्क्रिप्ट नयनिका महतानी और डायलॉग्स इशिता मोइत्रा ने लिखे हैं। इस बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म को सोनी पिक्‍सर्च नेटवर्क्‍स प्रोडक्‍शन्‍स एवं विक्रम मल्‍होत्रा द्वारा प्रोड्यूस किया जा रहा है।

Leave a Comment

OPEN IN APP